हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास 18 जुलाई को हिन्दू रत्न से सम्मानित होंगे - डॉ गीता रानी।

हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास 18 जुलाई को हिन्दू रत्न से सम्मानित होंगे -  डॉ गीता रानी।

रोहित सेठ 

       अयोध्या , हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास जी महाराज को 18 जुलाई को हिन्दू रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाएगा । उन्हे यह सम्मान अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी प्रदान करेंगे । यह जानकारी आज जारी बयान में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने दी ।
     डॉ गीता रानी राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष। अखिल भारत हिंदू महासभा  ने बताया कि राजू दास जी महाराज को हिन्दू रत्न सम्मान बीती 13 अप्रैल को नई दिल्ली के जंतर मंतर पर आयोजित हिन्दू राष्ट्र निर्माण सम्मेलन में दिया जाना था , किंतु अपरिहार्य कारणों से महंत राजू दास जी के नई दिल्ली न पहुंच पाने के कारण वो सम्मान लेने से वंचित रह गए थे । 18 जुलाई को महंत राजू दास जी का जन्म दिवस है । उन्हे उनके जन्मदिवस पर ही अयोध्या के हिन्दू रत्न सम्मान से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है । सम्मान के अंतर्गत महंत राजू दास जी को हिन्दू रत्न सम्मान पत्र , स्मृति चिन्ह , शॉल और हनुमान जी की गदा से सम्मानित किया जाएगा ।
  18 जुलाई को अयोध्या के बिड़ला धर्मशाला में एक कार्यक्रम आयोजित कर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ के माध्यम से महंत राजू दास जी महाराज का जन्मोत्सव मानते हुए उन्हें हिन्दू रत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा । इस कार्यक्रम में हिन्दू सुरक्षा सेवा ट्रस्ट हनुमानगढ़ी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के मंत्री अधिवक्ता राकेश दत्त मिश्र को कार्यक्रम संयोजक बनाया गया है । देश के कोने कोने से हिन्दू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता  अयोध्या पहुंच रहे हैं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

*वाराणसी शूटिंग बॉल एसोसिएशन ने काशी कृषक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं कार्यालय अधीक्षक को किया सम्मानित*

सरस श्रीराम कथा - तृतीय दिवस मानव जाति के कल्याण के लिए हुआ श्रीराम का अवतार - राजन जी महाराज